NTA JNU Admit Card 2021 – Released On JNUEE

NTA JNU Admit Card 2021:- Important Dates

Exam Date20 September 2021 To 23 September 2021
Status Of Admit CardAvailable
Name Of ExaminationOnline / Offline Mode

NTA JNU Admit Card 2021:- Exam Details

Exam NameNTA JNUEE Examination,2021
No of vacancyAs per JNU Rules
Admit Card Release Status Released
Duration of Exam 03 hours or 180 minutes
Course Name – Jawaharlal Nehru University, Delhi Entrance Examination,2021

NTA JNU Admit Card 2021:- Instructions for Downloading

जेएनयू परीक्षा प्रवेश पत्र 2021 आधिकारिक तौर पर प्रवेश परीक्षा के लिए जारी किया गया: जेएनयूईई (जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा जेएनयूईई – 2021) सीधे ई-कॉल लेटर डाउनलोड लिंक, परीक्षा तिथि, परीक्षा केंद्र विवरण यहां प्राप्त करें। हाल ही में, यूजी पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश करने के लिए आयोजित होने वाली प्रवेश परीक्षा के लिए हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए जेएनयू सक्रिय एडमिट कार्ड लिंक। सभी छात्र आधिकारिक पोर्टल यानी jnuexams.nta.ac.in से सीधे एडमिट कार्ड डाउनलोड पीडीएफ प्राप्त कर सकते हैं।

परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया पहले 27 जुलाई 2021 को शुरू की गई थी। उम्मीदवार अंतिम तिथि 27 अगस्त 2021 तक आवेदन करने में सक्षम थे। जेएनयू प्रवेश परीक्षा के लिए बड़ी संख्या में उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। परीक्षा केवल अंग्रेजी भाषा में कंप्यूटर आधारित मोड में आयोजित की जाएगी।इस साल, COVID-19 के कारण परीक्षा की परीक्षा प्रक्रिया में देरी हुई थी। लेकिन अंत में, परीक्षा और एडमिट कार्ड शेड्यूल की तारीखें आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध हैं। उम्मीदवारों को एनटीए जेएनयू एडमिट कार्ड, आवश्यक आईडी प्रूफ और अन्य दस्तावेजों के साथ तारीखों की जांच करने और परीक्षा में उपस्थित होने का सुझाव दिया जाता है।

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय ने यूजी पीजी प्रवेश प्रवेश परीक्षा 2021 के आयोजन के लिए एक आधिकारिक अधिसूचना जारी की, जिसका पंजीकरण 27 अगस्त को बंद है और आज जेएनयू ने 20, 21, 22 और 23 सितंबर 2021 को आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किया।

NTA JNU Admit Card 2021:- Important Exam Day Instructions

  • जेएनयू 2021 का एडमिट कार्ड मेल/कूरियर के जरिए नहीं भेजा जाएगा। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • जेएनयू 2021 के एडमिट कार्ड में किसी भी तरह की गलती होने पर उम्मीदवारों को सुझाव दिया जाता है कि समस्या के संबंध में तुरंत संस्थान से संपर्क करें।
  • जेएनयू प्रवेश 2021 परीक्षा दिवस के सभी निर्देश जेएनयू प्रवेश पत्र 2021 के पीछे दिए गए हैं।
  • उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र के स्थान पर जाने का सुझाव दिया जाता है।
  • यह सुझाव दिया जाता है कि उम्मीदवार अपने जेएनयूईई प्रवेश पत्र के कई प्रिंटआउट निकाल लें, ताकि कोई खो जाने की स्थिति में सुरक्षित रहे।
  • उम्मीदवारों को निर्धारित फोटो पहचान पत्र में से एक को परीक्षा केंद्र में ले जाना नहीं भूलना चाहिए।
  • परीक्षा केंद्र के नाम और स्थान का उल्लेख जेएनयू एडमिट कार्ड 2021 . पर किया गया है
  • मोबाइल फोन, घड़ी, कैलकुलेटर आदि जैसे इलेक्ट्रॉनिक सामान परीक्षा केंद्र में नहीं लाए जाने चाहिए। ऐसे किसी भी उपकरण को ले जाने वाले उम्मीदवारों का आवेदन पत्र रद्द कर दिया जाएगा और इसके परिणामस्वरूप उनकी उम्मीदवारी खो जाएगी।

NTA JNU Admit Card 2021:- Important Details

किसी भी परीक्षा में बैठने के लिए एडमिट कार्ड मुख्य दस्तावेज है। उम्मीदवारों को याद रखना चाहिए कि जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रवेश परीक्षा 2021 में भाग लेने के लिए अपने साथ जेएनयूईई 2021 एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है। इसके अलावा, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में अपने साथ एक फोटो पहचान पत्र भी ले जाना होगा।

इन दस्तावेजों के बिना उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि जेएनयूईई एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड करने के बाद उसमें दी गई सभी जानकारियों को ध्यान से देख लें, ताकि भविष्य में उन्हें किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े.

  1. उम्मीदवार का नाम
  2. जन्म तिथि (डीओबी)
  3. जेएनयूईई परीक्षा तिथि
  4. परीक्षा केंद्र
  5. हाजिरी का समय
  6. परीक्षा का समय
  7. उम्मीदवार की फोटो
  8. श्रेणी (सामान्य, एसटी, एससी, ओबीसी, पीडब्ल्यूडी)
  9. उम्मीदवार के हस्ताक्षर

NTA JNU Admit Card 2021:- JNU Exam Centres 2021

  • राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) आधिकारिक वेबसाइट पर आधिकारिक अधिसूचना विवरणिका के साथ जेएनयू 2021 परीक्षा केंद्रों की सूची जारी करेगी। जेएनयू परीक्षा केंद्र 2021 वे स्थान हैं जहां जेएनयूईई का आयोजन विश्वविद्यालय द्वारा किया जाता है। उम्मीदवारों को जेएनयू आवेदन पत्र 2021 भरते समय चार परीक्षा केंद्रों को चुनने की सुविधा प्रदान की जाती है। उम्मीदवारों को उनकी सुविधा और सुविधा के अनुसार जेएनयू 2021 परीक्षा केंद्रों का चयन करने की सलाह दी जाती है। जेएनयूईई एडमिट कार्ड पर जेएनयू परीक्षा केंद्र 2021 के बारे में स्थान और अन्य विवरण का उल्लेख किया जाएगा। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करने के लिए अपने हॉल टिकट की अच्छी तरह से जांच करनी चाहिए कि जेएनयू 2021 परीक्षा केंद्रों (पता, लैंडमार्क और परीक्षा केंद्र कोड) के बारे में सभी विवरण सही हैं। बिना एडमिट कार्ड और वैध आईडी प्रूफ के किसी भी उम्मीदवार को जेएनयू परीक्षा केंद्रों 2021 में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जेएनयू प्रवेश परीक्षा 2021 पूरे भारत में 137 परीक्षा केंद्रों में आयोजित की जाएगी। प्रवेश परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को जवाहरलाल नेहरू कॉलेज द्वारा प्रस्तावित विभिन्न कार्यक्रमों में प्रवेश दिया जाता है। जेएनयू 2021 परीक्षा केंद्रों के बारे में अधिक जानकारी जानने के लिए निम्नलिखित लेख पढ़ें।
  • राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी प्रवेश की आधिकारिक अधिसूचना के साथ जेएनयू 2021 परीक्षा केंद्र जारी करती है। एडमिट कार्ड में उम्मीदवारों के लिए जेएनयू 2021 के परीक्षा केंद्रों का सटीक नाम और स्थान होगा। जेएनयू के परीक्षा केंद्र पहले के मुकाबले 2.5 गुना बढ़े हैं. जेएनयूईई परीक्षा केंद्रों में से कुछ का उल्लेख नीचे तालिका में किया गया है।
Exam CentreExam Centre
ChittoorNellore
NaharlagunAurangabad
GayaBilaspur
DelhiRajkot
AhmedabadAmbala
GurugramShimla
RanchiBangalore

NTA JNU Admit Card 2021:- Important Links

Download Admit CardClick Here
Download Notification /BrochureClick Here
Official websiteClick Here

Leave a Comment