सेना भर्ती 20 अप्रैल से होगी 6 जिलों की , देखें पूरी जानकारी

अलवर में होगी 20 अप्रैल से 6 जिलों की सेना भर्ती:- कलेक्टर ने तैयारियों को लेकर दिए निर्देश ।

अलवर जिले में 20 अप्रैल से 15 मई तक अलवर, भरतपुर, दोसा, धौलपुर, करौली एवं सवाई माधोपुर इन 6 जिलों में सेना भर्ती रैली आयोजित होगी । सेना भर्ती रैली को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए जिला कलेक्टर नन्नूमल पहाडिया को अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित कर सभी आवश्यक व्यवसाय सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में शुक्रवार को कलेक्ट्रेट संभाग में जिले में आयोजित होने वाली सेना भर्ती रैली व्यवस्था के संबंध में बैठक हुई। उन्होंने एडीएम प्रथम को निर्देश दिए कि मीणा पूर्व में स्थित आरएएस सी ट्रेनिंग सेंटर में सेना भर्ती का आयोजन कराने के संबंध में आर ए सी के उपमहानिरीक्षक को पत्र लिखें ।

जिला कलेक्टर की अध्यक्षता में निम्नलिखित बातोँ का ध्यान रखा जायेगा

  • सेना भर्ती रैली में उन्हीं अभ्यर्थियों को शामिल होने की अनुमति दी जाएगी जो आरटीडीसी आर टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे ।
  • सेना भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र भी साथ में लाना होगा।
  • सेना भर्ती रैली के दौरान कोविड-19 के प्रोटोकॉल की पालना सुनिश्चित कराई जाएगी ।
  • सेना भर्ती रैली के दौरान प्रशासन द्वारा अत्यधिक बसों, पेयजल एवं खानपान की सभी आवश्यक व्यवस्था की जाएगी ।
  • अभ्यर्थियों के ठहराव स्थल एवं भर्ती स्थल पर नियंत्रण कक्ष संचालित करने के निर्देश भी जारी किए ।
  • मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए कि भर्ती स्थल पर मेडिकल टीम एंबुलेंस एवं पर्याप्त दवाओं की उपलब्धता रखें ।
  • अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को निर्देशित किया कि भर्ती प्रक्रिया के दौरान पर्याप्त संख्या में पुलिस जाब्ते की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं।
  • उन्होंने नगर विकास न्यास के अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए की भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के ठहरने के उपयुक्त स्थल का चयन कर वहां पर टेंट इत्यादि ग्राउंड स्थल के बाद बैरिकेट्स तथा लाइट जनरेटर की व्यवस्था करवाएं ।

इस प्रकार की लेट्स अपडेट पाने के लिए हमारे इस पेज पर बने रहे ओर पोस्ट को subscribe जरूर करे ताकि आने वाली लेट्स पोस्ट को आप तक पहुंचे।

आप हमारे Group से भी जुड़ सकते है इसकी लिंक नीचे दी गई है और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

इस पोस्ट से जुड़ी किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें कॉमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हमारी टीम आपकी समस्या को हल करेगा।

Treading

Load More...