रीट 2021 भाषा विषय में भी संशोधन कर सकते हैं अंतिम दिनांक 15 मार्च

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से अप्रैल मैं दी जाने वाली राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा 2021 के अभ्यर्थी भाषा और विषय में भी संशोधन कर सकेंगे । बोर्ड ने अब सशुल्क मौका दिया है । बोर्ड ने इसके लिए अभ्यर्थियों को 15 मार्च तक अपने भाषा और विषय में संशोधित करने का मौका दिया गया है ।

रेट समन्वय की ओर से जारी दिशा निर्देशों के अनुसार परीक्षा आवेदन में भाषा विषय संशोधन के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाली अभ्यर्थियों को विश लुक संशोधन का अवसर पूर्व में दिया जा चुका है अब अभ्यर्थियों को एक अंतिम अवसर स शुल्क ऑफलाइन आवेदन द्वारा किया जा रहा है । इसके लिए प्रति संशोधन के लिए ₹300 का भुगतान को ऑडिनेटर रीट के नाम पोस्टल ऑर्डर/ बैंक डिमांड ड्राफ्ट द्वारा करना होगा ।

जिन अभ्यर्थियों ने ऐसे संशोधन के लिए पूर्व में आवेदन भिजवाए हैं , निर्धारित प्रपत्र में पुन: आवेदन कर शुल्क जमा करवाना होगा । निर्धारित आवेदन प्रपत्र एवं विवरण रीट की अधिकृत वेबसाइट व बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध है ।

अभ्यर्थियों को संशोधन के लिए निर्धारित प्रारूप में आवेदन के साथ आवेदन शुल्क रीट परीक्षा 2021 के आवेदन पत्र की प प्रतिया संशोधन संबंधित द्वारा द्वारा प्रमाणित दस्तावेजों के साथ 15 मार्च 2021 को शाम 5:00 बजे तक डाक अथवा व्यक्तिगत रीट कार्यालय में जमा किया जा सकता है

रीट की परीक्षा तिथि पर रार, भावनाओं की कद्र करें सरकार

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा रीट की परीक्षा तिथि 25 अप्रैल महावीर जयंती के दिन रखे जाने से प्रदेश के सकल जैन समाज में भारी रोप है । समाज के विभिन्न संगठनों की ओर से राज्यपाल शिक्षा मंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर इस परीक्षा तिथि में बदलाव की मांग की गई लेकिन अभी तक इस पर कोई बदलाव के कोई संकेत नहीं मिल रहे।

इससे राज्य के तमाम भगवान महावीर के भक्त लामबंद हो रहे हैं। प्रदेश में आगामी दिनों में होने वले उपचुनाव सुजानगढ़ सहारा वल्लभनगर राजसमंद में रहने वाली तमाम अहिंसा परमो धर्म के मूल मंत्र को मांगने वाले राकल जैन वर्ग को नाराजगी देखने को मिल सकती है ।

सरकार की ओर से जैन समाज की जन भावनाओं को आहत कर महावीर जयंती के दिन रीट परीक्षा करने का निर्णय सरकार को भारी पड़ सकता है ।

More Details

REET 2021 के आवेदन में संशोधन के फॉर्म आज से शुरू, करेक्शन करने की अंतिम दिनांक तक 15 मार्च 2021

REET 2021 : रीट परीक्षा तिथि बदलने की मांग पर शिक्षा मंत्री डोटासरा ने दिया ये बयान

मातृशक्ति के सपनों पर भारी

जैन समाज के नौजवानों ने भी इससे बड़ी संख्या में आवेदन किया है इससे महिला वर्ग की संख्या अनेक है लेकिन राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के धार्मिकता व सरकार के टालमटोल विवेक के चलते अब तक सरकार 25 अप्रैल को ही इस शिक्षक भर्ती परीक्षा कराने ज्यादा है। जैन धर्म की मान्यता के अनुसार महावीर जयंती का पर्व जैन धर्म के हिसाब से सबसे बड़ा आस्था से जुड़ा पर्व है। इस दिन हर भगवान महावीर का भक्त विशेष पूजा-अर्चना करता है।

Important Link

Reet Online ApplyClick Here
Reet Correction FormClick Here
Reet SyllabusClick Here
Apply ReetClick Here
Official WebsiteClick Here

इस प्रकार की लेट्स अपडेट पाने के लिए हमारे इस पेज पर बने रहे ओर पोस्ट को subscribe जरूर करे ताकि आने वाली लेट्स पोस्ट को आप तक पहुंचे।

आप हमारे Group से भी जुड़ सकते है इसकी लिंक नीचे दी गई है और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

इस पोस्ट से जुड़ी किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें कॉमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हमारी टीम आपकी समस्या को हल करेगा।

Treading

Load More...