राजस्थान सरकार ने विद्यालयों के लिए बंद करने का आदेश जारी

राजस्थान सरकार ने विद्यालयों के लिए बंद करने का आदेश जारी

पिछले साल कोविड-19 के वजह से बंद रहे विद्यालयों से विद्यार्थियों को स्कूल कॉलेज वह सिनेमाघर सभी बंद कर दिए गए थे। पिछले 1 साल से बंद रहे इन विद्यालयों को स्कूल कॉलेजों को कोविड-19 की स्थिति को कुछ हद तक सुधार करने के बाद खोल दिया गया था। लेकिन कोविड-19 के लिए वैक्सीन की सुविधा होने के बाद भी संक्रमण की संख्या बढ़ती जा रही है और राजस्थान सरकार ने इस बढ़ती हुई संक्रमण को देखते हुए विद्यालयों को सिनेमाघरों को बंद करने का आदेश दिया है, जबकि कक्षा एक से कक्षा 9 जनवरी तक के विद्यार्थियों को स्कूल आने की कोई जरूरत नहीं होगी, क्योंकि स्कूल कॉलेज व सिनेमाघर को बंद करने के आदेश जारी कर चुके हैं।

शहरों में यह नियम लागू किया जाएगा जो कक्षा एक से नौ के विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं।

गांव में विद्यार्थियों के लिए विद्यालय खुले रहते हैं जबकि कोविड-19 का खतरा होने की संभावना में उन्हें भी बंद कर दिया जाएगा।

शिक्षण संस्थान प्रधान जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा किसी विद्यालय कॉलेज को कोविड-19 पाए जाने पर बंद किया जा सकेगा।

नर्सिंग पैरामेडिकल एवं मेडिकल कॉलेज पूर्वी की भर्ती खुली रहेंगी

आठवीं क्लास के बच्चों को प्रमो ट भी किया जा सकता है

सरकार ने फैसला क्या है कि कोविड-19 की स्थिति सही नहीं हुई तो 8 वीं कक्षा में अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों को कक्षा 9 में प्रमो ट किया जा सकता है। अधिक जानकारी के लिए इस पर बने रहे।

https://chat.whatsapp.com/Jtwp1vNWDgjHwLMQHoyNp7

इस प्रकार की लेट्स अपडेट पाने के लिए हमारे इस पेज पर बने रहे ओर पोस्ट को subscribe जरूर करे ताकि आने वाली लेट्स पोस्ट को आप तक पहुंचे।

आप हमारे Group से भी जुड़ सकते है इसकी लिंक नीचे दी गई है और इस पोस्ट को ज्यादा से ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर करें।

इस पोस्ट से जुड़ी किसी भी प्रकार की कोई समस्या आती है तो आप हमें कॉमेंट बॉक्स में पूछ सकते है हमारी टीम आपकी समस्या को हल करेगा।

Treading

Load More...