इंडियन रेलवे ने किया सावधान, कहा- हमने नहीं निकाली कोई भी वैकेंसी, विज्ञापन है फर्जी

इंडियन रेलवे ने हाल ही में कोई भी वैकेंसी जारी नहीं की हैं , सभी उम्मीदवारो को सूचित किया जाता हैं की इस प्रकार की फेक न्यूज़ से बचे | दिंनाक 08 अगस्त 2020 को एक Notification जारी किया था जो फेक है , जिसमे 5285 पदों पर भर्ती जारी की और इस भर्ती की आवेदन फीस 750/- रूपये थी | इस पोस्ट में कुल पदों की संख्या 5285 पद थे जिसमे 600 पद जूनियर असिस्टेंट के लिए, 35 पद कंट्रोलर, 430 पद बुकिंग क्लर्क, 1,200 पद गेटमैन, 350 पद कैंटीन सुपरवाइजर, 1,460 पद पियून, 780 पद केबिन मैन, 430 पद वेल्डर पदों भी सामिल हैं | हर पद के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता तय की गई है। साथ ही मासिक आमदनी का भी ब्योरा दिया गया है। इस भर्ती में किसी भी प्रकार का कोई भी एग्जाम नहीं कराया जायेगा सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर सुरक्षा संवर्ग की नौकरियां देने का वादा किया गया है। इस पोस्ट में आयु सीमा 18 से 40 वर्ष तक के अभ्यर्थियों से आवेदन मांगा गया है।

The agency asked the candidates of five states

रेवले विभाग ने किसी प्रकार की कोई भी वैकेंसी जारी नहीं कि हैं सभी उम्मीदवारों को बता दीया जाता हैं की इस प्रकार की अभी तक वैकेंसी जारी नहीं की हैं रेलवे विभाग की वैकेंसी का बंटवारा जोन से होता है। भारतीय रेलवे 17 जोन में बंटा है। लेकिन विज्ञापन निकालने वाली एजेंसी ने सिर्फ पांच राज्य बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और पंजाब के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है। एजेंसी की वेबसाइट पर दावा किया गया है कि उनकी कंपनी सरकारी विभागों के लिए अनुबंध पर कर्मचारियों को बहाल करती है। रेलवे के लिए आउटसोर्स पर 10 से 13 लाख वेकैंसी निकालने का लक्ष्य रखा गया है।

रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक, रेलवे मामले की जांच में जुट गया है। रेलवे की ओर से कोई भी विज्ञापन जारी नहीं किया जा सकता है और न ही किसी भी माध्यम से रेलवे में किसी भी प्रकार की नौकरी का भरोसा दिया जा सकता है।

Treading

Load More...